Breaking News

Website (Blog) Banane ka Advantages

Hello दोस्तो आज हम Blogger par free Blog Kaise Banaye? Blog banane ke Advantages इस टॉपिक पर discussion करेंगे.
 ब्लॉगर ब्लॉग एक एसी सर्विस है जो आपको फ्री में ब्लॉग बनाने का और पैसे कमाने का अवसर देती है. ब्लॉगर पर आप अपनी फ्री ब्लॉग बना कर अपनी रचनायों को बहुत दूर तक पंहुचा सकते है. इन्टनेट पर लाखो-करोड़ों ब्लॉग रोज़ वायरल होते है जिनसे ब्लॉगर ओनर की इन्टरनेट पर एक अलग पहचान बननी शुरू हो जाती है. मै आपको इसका एक बहुत अच्छा उदहारण दे सकता हु. HindiMeHelp एक बहुत ही प्रसिद्ध hindi ब्लॉग है जिसके ओनर Rohit mewada की इन्टरनेट पर एक अलग ही पहचान बनी हुई है.
और  हिंदी ब्लॉग्गिंग की बात करते है तो इनमे दो नाम उभर के आते है रोहित मेवाडा और जुमेद्दीन खान इन दोनों को शायद इन्टरनेट पर सभी लोग जानते होंगे क्योकि इनकी जो हिंदी ब्लॉग है वो इन्टरनेट पर बहुत प्रसिद्ध है. ब्लॉगर आपको ना केवल अपनी रचनायों को इन्टरनेट पर डालने की सुविधा देती है आपको ब्लॉगर पर और भी कई तरह के सुविधा मिलती है या मै आसन शब्दों में कहू की ब्लॉगर आपको कई तरह के फ़ायदे देती है. वो सभी फ़ायदे हम आपको इस लेख के राही बताएँगे. पर उससे पहले आपको यह जरुर पता होना चाहिए की ब्लॉगर पर फ्री ब्लॉग कैसे बनाते है.
blogger me blog kaise banaye helpbyall
Blogger pe blog Banane ka Advantages

 

तो चलिए सबसे पहले येही जानते है. Blogger par Free Blog Kaise Banaye? ब्लॉगर पर फ्री ब्लॉग बनाने के लिए आपको निचे दिए हुए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा. सबसे पहले आपको ब्लॉगर की वेबसाइट   www.blogger.com पर जाकर अपने Gmail ID से लॉग इन करना होगा. क्योकि ब्लॉगर आपकी Gmail ID से Connect होता है. लॉग इन करने के बाद एक नयी विंडो ओपन होगी आपको उस विंडो में एक Create a Blog का आप्शन आएगा आपको उसको सेलेक्ट करना है. Create a Blog पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक Popup विंडो ओपन होगी आपको उस Popup विंडो में अपनी न्यू ब्लॉग की जानकारी भरनी है. फिर Create Blog पर क्लिक कर देना है जैसे निचे तस्वीर में दिखाया गया है. Create Blog पर क्लिक करते ही आपकी अपनी न्यू ब्लॉग बन जाएगी और आपके सामने दो आप्शन आयेंगे Google+ प्रोफाइल और ब्लॉगर लिमिटेड प्रोफाइल आप उन दोनों में से कोई भी सेलेक्ट कर लीजिये. फिर आपकी अपनी ब्लॉग लेख लिखने के लिए त्यार हो जाएगी. तो दोस्तो अब तो आपको ब्लॉग बनाना आ ही गया होगा और यदि ब्लॉग बनाते समय आपको कोई प्रॉब्लम आती है तो आप हमसे बिना किसी संकोच के संपर्क कर सकते है. ब्लॉग कैसे बनाये यह तो हमने सीख लिया अब मै आपको ब्लॉग बनाने के क्या Advantages है यह बताता हु. Blog Banane ke Advantages पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा Platform मिल जाता है. अपनी रचनायों को इन्टरनेट पर प्रसिद्ध करने का बहुत अच्छा राह मिल जाता है. अच्छे लेख लिखने पर आपकी इन्टरनेट पर अलग पहचान बन नी लगती है. ब्लॉग बनाकर आप Part Time Job की तरह ब्लॉग्गिंग कर सकते है. आप अपने ब्लॉग पर अपने प्रोडक्ट्स की भी Advertisements कर सकते है. तो दोस्तो यह है कुछ ब्लॉग बनाने के Main Advantages. यदि आप ब्लॉग बनाते है तो आपको ऊपर दिए सभी फ़ायदे मिलते है और इसके अलावा इसके और भी कई फ़ायदे है आपको वो भी मिलते है.
 यदि आपको इस लेख से संबधित कोई भी प्रशन पूछना है तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है. अगर आपको यह लेख पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्तो से जरुर शेयर करे ताकि आपके दोस्तो को भी ब्लॉग बनाने की जानकारी हो सके.

3 comments:

Dosto kahi par bhi aapko problum hoti hai to aap comment karke pooch sakte hai Ham Aap ka Reply Jaroor Denge Aur Aapki Help karenge .
To Dosto Share Kare Aur Apne Dosto ko Bhi Bataye Jisse Aapke Dosto ki Bhi Help Ho Sake .
Thank you Keep Visiting